विदिशा में बाल टीकाकरण – 12 से 14 साल के बच्चों को लगाया जाएगा टीका, पहले दिन 22 हजार छात्र-छात्राओं को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य

कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए जिले भर में 12 से 14 वर्ष के बच्चों के लिए टीकाकरण की प्रक्रिया शुरू की है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि जिले में कुल 64,800 से ज्यादा बच्चों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है । पहले दिन 122 केंद्रों पर लगभग 22,000 बच्चों को टीका लगाए जाने का लक्ष्य है। इसके लिए जिले में 122 टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं। शहर में 18 स्कूलों को टीकाकरण केंद्र बनाया गया था। जहां स्कूली बच्चो ने टीका लगवाया । कुछ बच्चियां टीका लगवाने से डर रही थीं। उन्हें समझा बुझाकर टीका लगवाया। कुछ बच्चे टीका लगवाने के नाम पर रोने लगे।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ ए.के उपाध्याय ने बताया कि जल्दी ही विदिशा जिले में टीका लगाने के लक्ष्य को पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि 64 हजार 800 बच्चों को कार्बेवैक्स वैक्सीन लगाई जाएगी। बच्चों को दूसरा दोज 28 दिन बाद लगाया जाएगा। जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. दिनेश शर्मा ने बताया कि जिले में 122 टीम बनाई गई है। इनके माध्यम से टीकाकरण किया जा रहा है। जो विभिन्न स्कूलों में चल रहा है। टीका उन्हीं बच्चों को लगाया जाएगा जिनकी उम्र 22 मार्च को 12 से 14 साल के बीच है। बच्चों को अलग-अलग दिनों में सोमवार-बुधवार गुरूवार और शनिवार को वैक्सीन लगाई जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here