देवास में योग कार्यशाला – 7 दिवसीय योग और फिजिकल फिटनेस कार्यक्रम का बुधवार को हुआ समापन, डॉ. बोले- योग जीवन का अभिन्न अंग है

महारानी पुष्पमाला राजे पवार शासकीय कन्या महाविद्यालय में 17 से 23 मार्च तक चल रहे सात दिवसीय योग और फिजिकल फिटनेस कार्यक्रम का बुधवार को समापन हुआ। डॉ. बीएस गोयल ने छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा की योग जीवन का अभिन्न अंग हैं। प्रत्येक व्यक्ति को नियमित रूप से योग अभ्यास करना चाहिए। योग से विद्यार्थियों की स्मरण शक्ति बढ़ती है। फिजिकल फिटनेस कोच त्रिभुवन राम नारायण ने कहा कि फिजिकल फिटनेस हमारे जीवन का आधार है। फिजिकल फिटनेस के माध्यम से व्यक्ति किसी भी क्षेत्र में उन्नति प्राप्त करता है। उन्होंने छात्राओं को फिजिकल फिटनेस एक्सरसाइज, रनिंग, न्यूट्रिशन व अन्य संबंधित जानकारी बताई। साथ ही फिजिकल फिटनेस का महत्व भी समझाया।

इस अवसर पर योगा प्रशिक्षक सुखदा पौराणिक ने योग, आसन, प्राणायाम व ध्यान करवाया। साथ ही योग का जीवन में क्या महत्व है यह भी बताया। कार्यक्रम में डॉ. जी.डी.सोनी, डॉक्टर उज्जवला बाबर, प्रोफेसर चारुशिला भोसले, प्रोफेसर वर्षा गोले, व समस्त स्टाफ एवं छात्राएं बड़ी संख्या में उपस्थित थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here