परियोजना और सुपरवाइजर संघ अनिश्चित कालीन हड़ताल‌ पर – आईसीडीएस और पर्यवेक्षक संघ ने सीएम के नाम मंत्री मीना सिंह को सौंपा ज्ञापन-वेतन विसंगति दूर करने की मांग

उमरिया जिले में भी परियोजना और सुपरवाइजर संघ अपनी तमाम मांगो को लेकर अनिश्चित कालीन हड़ताल पर हैं। हड़ताल के आज तीसरे दिन संघ ने प्रदेश की जनजातीय कार्य मंत्री सुश्री मीना सिंह को सीएम शिवराज सिंह के नाम ज्ञापन सौंपा है। ज्ञापन में बताया कि हमारे ग्रेड पे कम है। जबकि दूसरे प्रदेशों में अधिक है। जिसके लिए कई बार विभाग से लेकर मंत्री और सीएम स्तर पर ज्ञापन पत्र सौपा गया। लेकिन अभी तक इसका निराकरण नही किया गया।

बीते कई वर्षों से वेतन विसंगति और पदोन्नति को लेकर संघ द्वारा प्रयास किये गये लेकिन विभागीय स्तर पर कोई ध्यान नही दिया गया। वहीं मंत्री मीना सिंह ने कर्मचारियों को आश्वस्त करते हुए कहा कि आप लोग चिंता न करे, सबकी चिंता करने वाले हमारे मुखिया शिवराज सिंह चौहान है। जो सबकी चिंता करते हैं।आप सभी की जो भी उचित मांगे होंगी उन्हें नियमानुसार पूरा किया जाएगा।

आईसीडीएस और पर्यवेक्षक संघ ने अपने सौंपे गये मांग पत्र में बताया कि परियोजना अधिकारी की ग्रेड पे 3600 से बढ़ाकर 4800 किया जाये। जबकि दूसरे राज्यों कि अपेक्षा यहां बीईओ से भी कम ग्रेड पे दिया जा रहा है। वहीं पर्यवेक्षकों का ग्रेड पे 2600 से बढ़ाकर 3600 किया जाये। ग्रेड पे बढ़ाने को लेकर विभागीय मंत्री ने वर्ष 2018 में अनुमोदित कर दिया था, जो कि वित्त विभाग में लंबित है। महिला एंव बाल विकास विभाग के इन फिल्ड से जुड़े अधिकारियों का हड़ताल पर जाने से विभागीय काम प्रभावित हो रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here