टीएल बैठक में दिए सख्त निर्देश – कलेक्टर चंद्रमोहन ने कहा ‘उपार्जन कार्य में किसी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी’

जिला पंचायत सभाकक्ष में आयोजित टीएल बैठक में कलेक्टर चंद्र मोहन ठाकुर ने विभागीय गतिविधियों और समय सीमा वाले विभागीय परिपत्रों की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को पत्रों पर त्वरित कार्रवाई करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने सभी संबंधित अधिकारियों को सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों को गंभीरता से त्वरित और संतुष्टि पूर्ण निराकरण करने के निर्देश दिए।

कलेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर ने कहा कि सीएम हेल्पलाइन प्रशासन में शुचिता, पारदर्शिता तथा सुशासन लाने का बेहतर माध्यम है। शिकायतों के त्वरित और संतुष्टिपूर्ण निराकरण से प्रशासन पर आमजन का भरोसा बढ़ता है। उन्होंने कहा कि सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों के निराकण में उत्कृष्ट कार्य करने वाले अधिकारियों-कर्मचारियों को सम्मानित किया जाएगा।

स्वच्छ सर्वेक्षण-2022 पर भी विस्तृत चर्चा करते हुए सभी संबंधित अधिकारियों को अपने नगर में स्वच्छता सर्वेक्षण के लिए अनुकूल वातावरण तैयार करने और लोगों को जागरूक करने के लिए प्रचार-प्रसार करने के साथ ही सफाई पर विशेष ध्यान देने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि नगर को स्वच्छ बनाने में हमारे स्वच्छता सेवकों और सफाई कर्मियों का सबसे महत्वपूर्ण योगदान होता है। उन्होंने कहा कि नगर में कार्यक्रम या बैठक आयोजित कर सभी स्वच्छता सेवकों का सम्मान करें ताकि वे स्वयं को गौरान्वित महसूस कर सकें। उन्होंने बेहतर कार्य करने वाले सीएमओ की सराहना भी की।

कलेक्टर ने सभी नोडल अधिकारियों को फील्ड पर जाकर व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। गेहूँ उपार्जन की समीक्षा करते हुए जिला आपूर्ति अधिकारी को उपार्जन केन्द्र पर किसानों के लिए आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने कहा कि उपार्जन कार्य में किसी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। लापरवाही या गड़बडी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि उपार्जन की व्यवस्था ऐसी हो कि दूसरे जिलों या राज्यों के किसानों एवं व्यापारियों का गेहूं नहीं आने पाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here