कटनी के उमरियापान में स्वास्थ्य मेले का आयोजन

ढीमरखेड़ा विकासखंड के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र उमरियापान में स्वास्थ्य मेले का आयोजन किया गया। कलेक्टर प्रियंक मिश्रा ने स्वास्थ्य मेले का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। कलेक्टर ने क्षेत्र के मरीजों को अधिक से अधिक सुविधा देने के लिए स्थानीय स्वास्थ्य कर्मियों डॉक्टरों व स्थानीय अधिकारियों को निर्देश दिए। साथ ही लोगों को किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं हो, इस बात का ध्यान रखने की बात भी कही।

उमरियापान स्वास्थ्य मेले में बच्चों की जांच, हार्ट संबंधी जांच, डेंटल, नेत्र रोग, मलेरिया, मेडीसिन, चर्मरोग, ग्यानालॉजिक, मानसिक रोग सहित अन्य बीमारियों के लिए 1336 लोगों ने पंजीयन कराया। जिनका विशेषज्ञ डाॅक्टरों ने इलाज और निशुल्क दवाएं भी दी।

स्वास्थ्य मेले में आयुष्मान कार्ड व हेल्थ कार्ड बनाने की व्यवस्था भी की गई थी। मेले में 161 लोगों की हेल्थ आईडी बनाई गई। जबकि 95 पात्र हितग्राहियों के आयुष्मान कार्ड बनाए गए। इसके अलावा स्वास्थ्य मेले में आयुष विभाग का काउंटर भी लगाया गया था, जिसमें पहुंचकर लोगों ने सेवाओं का लाभ उठाया। जिला अस्पताल के डाॅक्टरों ने स्वास्थ्य मेले में सेवाएं प्रदान कीं।

यह रहे उपस्थित

इस दौरान जनपद पंचायत प्रशासकीय समिति प्रधान साधना राजेश चैरसिया, बीएमओ डाॅ अजय सोनी, जिला कार्यक्रम अधिकारी नयन सिंह, मंडल अध्यक्ष गोविंद सिंह राजपूत, राजेश चैरसिया, पूर्व मंडल अध्यक्ष बसंत चैरसिया की उपस्थिति रही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here