टेलेंट सर्च वर्कशॉप का आयोजन – बैतूल में प्रदेशभर के विभन्न कलाकारों ने पेश झलकियां

बैतूल में कला और कलाकारों को उम्दा मंच देने के लिए महत्वाकांक्षी प्रयास को मूर्त रुप देने के लिए आज उदयपुर के स्निक नो मोर आर्गनाईजेशन के संचालक अंजना सिंघवी एवं प्रणव शर्मा द्वारा टेलेंट सर्च वर्कशॉप का आयोजन किया गया।

इस अवसर पर मंडला जिले के भी कलाकार वर्कशॉप में शामिल हुए। कलाकारों को दो घंटे का टास्क दिया गया था। 20 से अधिक कलाकारों ने इस टास्क को बखूबी निभाया और उम्दा कलाकृतियां पेश की। इस मौके पर कलेक्टर अमनबीर सिंह बैंस ने कहा कि जिले की लोक कला एवं यहां के कलाकारों द्वारा बनाए जा रहे चित्रों एवं कलाकृतियों को सही प्लेटफार्म मिलने से यहां के अंचलों की संस्कृति और कलाकारों के साथ कलाकृतियों को भी पहचान मिलेगी।

वर्कशॉप में पूर्व सांसद हेमंत खण्डेलवाल, महेन्द्र कुमार तूतीगोरिन तमिलनाडू, आरडीपीएस संचालक रितु खण्डेलवाल, डॉ कैलाश वर्मा जिला समन्वयक, गायत्री परिवार एवं साऊथ जोन मौजूद थे। । इस अवसर पर मंडला जिले के भी कलाकार वर्कशॉप में शामिल हुए। कलाकारों को दो घंटे का टास्क दिया गया था, 20 से अधिक कलाकारों ने इस टास्क को बखूबी निभाया और उम्दा कलाकृतियां पेश की।

जबलपुर में होने वाली वर्कशॉप बैतूल में

आरडी पब्लिक स्कूल में आयोजित टेलेंट सर्च वर्कशॉप में जिले के दो दर्जन से अधिक कलाकारों ने हिस्सा लिया। स्निक नो मोर द्वारा राजस्थान, गुजरात एवं मध्यमप्रदेश में टेलेंट सर्च के लिए वर्कशॉप की जा रही है। यह वर्कशाप मध्यप्रदेश में जबलपुर में होने वाली थी, लेकिन उनके आग्रह पर इसे बैतूल में किया गया है। जून माह में दूसरे चरण में आयोजित होने वाली वर्कशॉप में कलाकारों को सीखने का मौका भी मिलेगा और उनके द्वारा बनाएं चित्रों एवं कलाकारों को राष्ट्रीय एवं अंतराष्ट्रीय पटल पर पहचान भी मिल सकेगी।

जिले की संस्कृति और कलाकारों से हो सकेंगे परिचित

आरडीपीएस की पहल पर अब कलाकारों द्वारा बनाए गए चित्र एवं कलाकृतियों राष्ट्रीय-अंतराष्ट्रीय बाजार भी मिल सकेगा। कलाकृतियों पर कलाकारों के नाम के साथ जिस भी पोर्टल पर यह बेचने के लिए उपलब्ध होगी वहां कलाकार का परिचय भी होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here