महाकाल मंदिर परिसर में बन रहे अतिथि निवास के लिए मिला दान ,अतिथि निवास के 10 कक्ष का होगा रिनोवेशन

0
86

उज्जैन। श्री महाकालेश्वर मंदिर में देश भर से आने वाले श्रद्धालु भगवान महाकाल को दान अर्पित करते है। शुक्रवार को महाकाल के भक्त उद्योगपति ने अतिथि निवास के लिए 11 लाख रूपए का दान दिया है। इस राशि से अतिथि निवास के 10 कक्ष का रिनोवेशन होगा।

श्री महाकालेश्वर मंदिर में शुक्रवार को हरियाणा गुडगाँव से सपरिवार दर्शन के लिए आए उद्योगपति रजत गोयल, राज कुमार गोयल ने 11 लाख का चेक श्री महाकालेश्वर मंदिर प्रबंध समिति के प्रशासक गणेश कुमार धाकड़ को सौंपा। प्रशासक धाकड़ ने बताया कि दानदाता द्वारा दी गई राशि के माध्यम से मंदिर प्रबंध समिति द्वारा संचालित पं. सूर्यनारायण व्यास अतिथि निवास (हरसिद्धि मंदिर के पास ) के 10 कक्षों के जीर्णोद्धार (रेनोवेशन) किया जाएगा। अतिथि निवास के कक्ष की स्थिति देखने के बाद दानदाता ने सुधार कार्य कराने को राशि दी है। प्रशासक धाकड़ ने दानदाताओं को धन्यवाद ज्ञापित कर सम्मान किया।

देश भर के भक्त करते है दान

श्री महाकालेश्वर मंदिर में गुरुवार को भी राजस्थान के रामगंज मंडी से आए भक्त राजकुमार गुप्ता ने मंदिर विकास के लिए 1 लाख 21 हजार का दान किया था। इसी तरह मुरैना के भक्त प्रकाश नारायण सिंह तोमर ने भी विकास कार्य के लिए 51 हजार रूपए का चेक और अहमदाबाद से आए अभिषेक बल्लभ प्रसाद ने 10 हजार रूपए नगद दान किए। मंदिर समिति के सहायक सहायक प्रशासक मूलचंद जूनवाल ने दानदाता को रसीद प्रदान कर सम्मान किया।

मंदिर के अन्य प्रकल्प भी दान से चलते है

श्री महाकालेश्वर मंदिर में समिति द्वारा अन्य प्रकल्प भी संचालित करती है। मंदिर आने वाले दानदाता मंदिर के विभिन्न प्रकल्पों में अन्नक्षेत्र, गौशाला, चिकित्सा आदि में भी अपनी श्रद्धा अनुसार दान भी करते हैं। मंदिर के अधिकारी, पुजारी-पुरोहितों, मंदिर प्रबंध समिति सदस्यों व कर्मचारियों के माध्यम से भी भक्तों को मंदिर में दान करने के लिए प्रेरित किया जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here