उज्जैन में बंदर का चलते वाहनों पर झपटने साइकिल सवार गिरकर ऑटो से टकराया; 2 घंटे में 12 को जख्मी किया

0
99

उज्जैन में एक बंदर ने इतना उत्पात मचाया कि कई लोगों की जान पर बन आई। बंदर ने शनिवार को तीन बत्ती चौराहा, बागपुरा, हाथी पुरा, नारायण पुरा क्षेत्र में आतंक मचाया। युवक पर लपक गया। अचानक हुए हमले से युवक गिरकर बगल में चल रहे ऑटो से टकरा गया।बंदर ने कई गाड़ियों को नुकसान पहुंचाया तो कुछ लोगों पर हमला भी किया। उसके उत्पात को देखते हुए वन विभाग की टीम को खबर की गई। उसने वन विभाग की टीम को भी काफी परेशान किया। करीब 2 घंटे तक टीम को छकाने के बाद जब वो एक जगह थक कर बैठा तो उसे ट्रैंकुलाइजर गन से काबू करने की कोशिश की गई। हालांकि इसके बाद भी वो उत्पात मचाता रहा। थोड़ी देर बाद जब उसे बेहोशी छाने लगी तो उस पर जाल फेंककर काबू में लिया गया। बाद में वन विभाग की टीम ने उसे जंगल में छोड़ दिया।

लोगों को घायल किया, गाड़ियां क्षतिग्रस्त कीं
बंदर ने क्षेत्र में करीब 12 लोगों पर हमला किया। इसमें वन विभाग से आए कर्मचारी भी शामिल हैं। क्षेत्र में 8 से 10 वाहनों को गिराकर क्षतिग्रस्त कर दिया। बंदर के कारण क्षेत्र में अफरा-तफरी की स्थिति बनी रही।

काफी मशक्कत के बाद काबू में आया
बंदर को काबू में करने के लिए वन विभाग के कर्मचारियों को बड़ी मशक्कत करना पड़ी। दरअसल, वन विभाग का अमला बंदर को पकड़ने जाता तो बंदर भाग जाता था। काफी देर बाद वन विभाग की टीम ने ट्रैंकुलाइज गन शॉट से बंदर को काबू में कर सुरक्षित जंगल में छोड़ दिया। वन विभाग की डीएफओ किरण बिसेन ने बताया कि सूचना मिलने के बाद वन विभाग की टीम को मौके पर पहुंचाया था।

बता दें कि शहर में बंदरों की संख्या अचानक काफी बढ़ गई है। एक तरफ जहां बंदर सड़क के आसपास ठेला लगाने वाले दुकानदारों का सामान उठा ले जाते हैं। वहीं, कई बार यह आते-जाते लोगों पर हमला भी कर देते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here