आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, सचिव एवं GRS की कलेक्टर ने ली बैठक – 9 पंचायत सचिव एवं रोजगार सहायक को कारण बताओ नोटिस जारी

आगामी दिनों में नगरी निकाय और पंचायत चुनाव होने हैं । इन चुनावों को सुचारू रूप से कराने हेतु कलेक्टर ने नेहरू महाविद्यालय में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, पंचायत सचिव एवं रोजगार सहायकों की बैठक ली । बैठक के दौरान 9 रोजगार सहायक एवं पंचायत सचिव अनुपस्थित रहे, अनुपस्थित रहने वाले सभी को कलेक्टर ने कारण बताओ नोटिस देने के निर्देश दिए हैं । वहीं उन्होंने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को निर्देश दिए हैं कि प्रथम बार मतदान करने वाले का तिलक लगाकर सम्मान किया जाए ।

इन पंचायतों को दिए कारण बताओ नोटिस

कलेक्‍टर आर उमामहेश्‍वरी द्वारा बैठक में अनुपस्थित रहने पर 9 सचिव एवं रोजगार सहायक को कारण बताओं नोटिस जारी किए जाने के निर्देश सीईओ जनपद पंचायत अशोकनगर को दिए। जनपद पंचायत अशोकनगर के ग्राम पंचायत काकड़ा, चिरोली, सडूमरा, शहबाजपुर, बरखेडा लाल, करैया बुद्धू, बामोरीताल, कजराई तथा लखेरी बसारती को नोटिस दिए जाने के निर्देश दिए हैं ।

कलेक्टर ने दिए निर्देश

मैदानी कर्मचारी पंचायत निर्वाचन के कार्य को बिना किसी भेदभाव के पूर्ण निष्‍पक्षता एवं पारदर्शिता के साथ करें। उन्‍होंने सचिवों को निर्देश दिए कि मतदान केन्‍द्रों पर इमरजेंसी लाईट की व्‍यवस्‍था रखी जाए । साथ ही मतदान केन्‍द्रों की छत पर बरसाती डलवाई जाए। मतदान दलों को ठहरने एवं भोजन, नाश्‍ता, पानी के बेहतर प्रबंध किये जाए। साथ ही मतदान केन्‍द्र पर तैनात आंगनवाडी कार्यकर्ता,आशा कार्यकर्ता, बीएलओ, पुलिस कर्मियों को भी भोजन,पानी की व्‍यवस्‍था कराई जाए। उन्‍होंने निर्देशित किया कि मतदान केन्‍द्रों पर मतदाताओं को बैठने के लिए कुर्सियां लगवाई जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here