एल्युमिनियम कंपनी से चोरी हुआ 60 लाख का सामान बरामद

औधोगिक नगरी पीथमपुर में पुलिस को बडी सफलता मिली हैं, एल्युमिनियम कंपनी में हुई चोरी के मामले में पुलिस ने 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। हालांकि आरोपियों तक पहुंचने के लिए पुलिस को एक सप्ताह तक कडी मशक्कत करना पडी। तथा पुलिस ने कई सीसीटीवी कैमरे खंगाले जिसमें एक ट्रक वाहन घाटाबिल्लौद की ओर जाता हुआ दिखाई दिया, जिसके बाद पुलिस ने एक संदिग्ध को पकडा। जिसने कंपनी में ही नौकरी करने वाले चौकीदार की मदद से चोरी की वारदात करना कबूल की तथा चोरी हुआ पूरा माल एक कबाडी के गाेदाम में होने की बात बताई। इस पूरे प्रकरण में पुलिस ने चाेरी करने वाले मास्टर माइंड, सहयोग करने वाले चौकीदार व चोरी का माल खरीदने वाले को भी आरोपी बनाकर 60 लाख रुपए कीमत के उपकरणों को जप्त किया है।

दरअसल 9 जून की रात को काज एल्युमिनियम की फैक्ट्री में चोरी की वारदात हो गई थी, अज्ञात बदमाशों ने चौकीदार को चाकू दिखाकर कंपनी में वारदात को अंजाम दिया था। ऐसे में पीथमपुर पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर जांच शुरु की। टीआई तारेश सोनी के अनुसार चोरी की वारदात मेें शामिल आरोपियों तक पहुंचने में कैमरों की रिकार्डिंग मुख्य हथियार बनी। तथा सबसे पहले कंपनी के आसपास घुम रहे किशन मालवीय को पकडा, जिसने पहले पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की। किंतु पुलिस की सख्ती के बाद किशन ने वारदात की पूरी जानकारी दी। पूछताछ में किशन ने बताया कि कंपनी में काम करने वाले चौकीदार जिवेंद्रसिंह ने बताया था कि कंपनी में रात के समय एल्युमिनियम का सामान होता है। जिसे आसानी से चोरी किया जा सकता हैं। तथा गाडी लेकर जाने पर चौकीदार ने ही कंपनी का गेट खोलने की बात कही थी।

भाडे पर चलाने के लिए लिया वाहन सोनी के अनुसार आरोपियों ने वाहन क्रमांक एमपी-09 जीएफ-6717 को भाडे पर चलाने के लिए किराये पर लिया था, इस ट्रक को लेकर आरोपी कंपनी पर पहुंचे। जहां पर पहले से ही चौकीदार मौजूद था। जिसके बाद वारदात को अंजाम दिया तथा चोरी का पूरा सामान कबाड व्यापारी सेफउली पटेल को दिया था, जिसने ही आगे माल बेचने व रुपए देने की बात कही थी। ऐसे में पीथमपुर पुलिस ने आरोपी किशन पिता गोपाल, सैफउली पिता मुबारिक, जिवेंद्र पिता श्रीराम, दीपक पिता पप्पु, जालमसिंह पिता लालसिंह व बादल पिता पप्पु को गिरफ्तार किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here