उज्जैन में 2 स्टूडेंट पर हमला :- परीक्षा देने उज्जैन आए थे छात्र, महाकाल मंदिर जाते समय रोककर मारे चाकू; थाना घेरा

धार्मिक नगरी उज्जैन का सौहार्द बिगाड़ने की साजिश रच रहे कुछ असामाजिक तत्व के लोगों ने महाकाल दर्शन के लिए पैदल जा रहे 2 श्रद्धालु युवकों पर शुक्रवार शाम को बेगमबाग क्षेत्र में रोककर मारपीट की। फिर चाकू से हमला कर घायल कर दिया। श्रद्धालुओं के साथ हुई चाकूबाजी का पता चलते ही हिन्दूवादी संगठन के कार्यकर्ताओं ने महाकाल थाने का घेराव कर दिया था ।

शुक्रवार को प्रशांति कालेज में परीक्षा देने आए सोनकच्छ के रहने वाला संदीप गुर्जर (18) और पंकज राघव (22) एसएससी की परीक्षा देने के बाद दोनों पैदल हरिफाटक ब्रिज से होते हुए महाकाल दर्शन करने जा रहे थे। ब्रिज उतरते ही बेगमबाग क्षेत्र में करीब 5 लोगों ने दोनों को घेर लिया। युवकों से पूछताछ कर मारपीट करने लगे। इस दौरान संदीप की कमर में चाकू से हमला कर आरोपी फरार हो गए। संदीप की कमर में चाकू के चार घाव लगे हैं। वहीं पंकज मारपीट में घायल हुआ है। दोनों ने परिचित राहुल को कॉल कर घटना बताई। राहुल उपचार के लिए अस्पताल लेकर पहुंचा।

महाकाल मंदिर जाना हो तो किसी अन्य रास्ते से निकलना

फरियादी संदीप ने बताया कि महाकाल मंदिर जाते समय बेगमबाग क्षेत्र में खड़े कुछ युवकों ने हमें रोका। इसके बाद कुछ लोगों ने महाकाल मंदिर के लिए इस रास्ते से जाने पर आपत्ति ली और मारपीट करने लगे। युवकों को शोर सुनकर लोग एकत्रित हुए थे, चाकू मारने वाले भाग निकले।

हिन्दूवादी संगठन ने घेरा थाना

श्रद्धालुओं पर हमला होने की खबर मिलते ही हिन्दूवादी संगठन के कार्यकर्ता महाकाल थाने पहुंचे गये । संगठन का आरोप था कि श्रावण मास शुरु हो चुका है ऐसे में बड़ी संख्या में श्रद्धालु महाकाल मंदिर के लिए बेगमबाग वाले रास्ते का उपयोग करेंगे। महाकाल थाना पुलिस का कहना है कि बाइक लग जाने की वजह से विवाद हुआ था। आरोपियों को पकड़ने के लिए घटनास्थल के आसपास लगे कैमरे देखे जा रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here