विदिशा पहुंचे मानवाधिकार के विशेष प्रतिवेदक

राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग के विशेष प्रतिवेदक उमेश कुमार शर्मा का आज विदिशा जिले के दौरे पर आये जहा पर उन्होने जिला मुख्यालय पर जिला जेल , चिकित्सालय , यशोदा एडाप्सन सेन्टर , बालिका संप्रेषण गृह का निरीक्षण किया और राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग के तहत क्रियान्वित निहित बिन्दुओं का जायजा लिया है।

विशेष प्रतिवेदक उमेश कुमार शर्मा ने पहले बालिका सम्प्रेषण गृह पहुॅचकर वहा की व्यवस्थाअेां का जायजा लिया , इसके वाद उन्होंने श्रीमंत माधवराव सिंधिया जिला चिकित्सालय का निरीक्षण कर स्वस्थ्य सुविधों को देखा ,इस दौरान उन्होंने ओपीडी वार्ड सहित अस्पताल में संचालित हेल्प डेस्कए दवा वितरण काउंटर का औचक निरीक्षण किया। विशेष प्रतिवेदक श्री शर्मा ने जिला चिकित्सालय के द्वितीय तल पर स्थित आईसीयू वार्ड में पहुंचकर वार्ड का निरीक्षण किया है तथा यहां भर्ती मरीजों से चर्चा की और उनको मिलने वाली स्वास्थ्य सुविधाओं की जानकारी ली । इस दौरान सिविल सर्जन डॉक्टर संजय खरे ने स्वास्थ्य सुविधाओं की विस्तृत जानकारी से अवगत कराया । इस दौरान मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ एके उपाध्याय सहित चिकित्सालय स्टाफ मौजूद रहा।

राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग के विशेष प्रतिवेदक उमेश कुमार शर्मा ने चाइल्डलाइन द्वारा संचालित यशोदा एडॉप्शन सेंटर विदिशा का भी निरीक्षण किया इस दौरान उन्होने सेंटर के रिकार्ड को देखा और साथ ही बच्चों को मिलने वाली सुविधाओं की जानकारी ली । इस दौरान उन्होंने सेंटर में मौजूद स्टाफ से चर्चा की और वस्तुस्थिति से अवगत हुए हैं। इसी के साथ विशेष प्रतिवेदक श्री शर्मा ने जिला जेल एवं महिला विदिशा का भी औचक निरीक्षण कर जायजा लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here