रतलाम में बड़ा रेल हादसा टला :- इंदौर-उदयपुर ट्रेन का एसएलआर कोच हुआ बेपटरी, इंजन शंटिंग के दौरान पीछे की ओर चली गई ट्रेन

रतलाम में बीती रात इंदौर -उदयपुर (19329) ट्रेन बड़े हादसे का शिकार होने से बच गई। रात 9:30 बजे इंदौर-उदयपुर ट्रेन रतलाम रेलवे स्टेशन पर पहुंचने के बाद शंटिंग के दौरान रोलबैक हो गई। जिससे ट्रेन का एसएलआर कोच बेपटरी हो गया । पटरी से उतरने से एसएलआर कोच ट्रैक की मिट्टी में धंस गया। रतलाम के भक्तन की बावड़ी क्षेत्र जिस जगह ट्रेन का एसएलआर कोच पटरी से उतरा है। वहां दोनों छोर पर गहरी खाई है। गनीमत रही कि इस हादसे में कोई भी यात्री हताहत नहीं हुआ । ट्रेन का कोच पटरी से उतरने की सूचना मिलने पर रतलाम रेल मंडल में हड़कंप मच गया। रेलवे की दुर्घटना राहत टीम और टेक्नीशियन ने मौके पर पहुंचकर एसएलआर कोच को ट्रेन से काटकर रात 11:00 बजे ट्रेन को उदयपुर के लिए रवाना किया है।

शुक्रवार रात इंदौर से उदयपुर जाने वाली यात्री गाड़ी 19329 करीब 9:30 बजे ट्रेन रतलाम स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 2 पर पहुंची थी। जहां ट्रेन का इंजन बदला जा रहा था इसी दौरान इंजन अलग करने के बाद ट्रेन रोल बैक हो गई। यात्रियों से भरी ट्रेन के ट्रैक पर करीब 300 मीटर तक लुढ़कने लगी। जहां भक्तन की बावड़ी के पास ट्रेन का एसएलआर कोच बेपटरी हो गया । एसएलआर कोच के आधे हिस्से में सवार यात्रियों की जान खतरे में पड़ गई। पटरी से उतरने के बाद कोच खाई की तरफ झुक गया। सूचना मिलते ही राहत दल मौके पर पहुंचा और कोच को काटने के बाद ट्रेन को रात 11.02 बजे उदयपुर के लिए रवाना किया। रतलाम रेल मंडल के डीआरएम विनीत गुप्ता भी घटना घटनास्थल पहुंचे। डीआरएम ने बताया कि घटना में किसी यात्री को चोट नहीं आई है। जांच के आदेश दे दिए गए हैं ,जांच के बाद हादसे के कारणों का पता चलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here