विदिशा कलेक्टर के सख्त आदेश – सीएम हेल्पलाइन की रैकिंग में सुधार लाएं

विदिशा में कलेक्टर उमाशंकर भार्गव ने लंबित आवेदनों की समीक्षा के दौरान सीएम हेल्पलाइन के तहत दर्ज आवेदनों के निराकरण पर विशेष बल देते हुए प्रदेश स्तरीय रैकिंग में सुधार लाने के सख्त निर्देश दिए है।

कलेक्टर भार्गव ने बताया कि सीएम हेल्पलाइन के निराकरण मामलो में विदिशा जिले की प्रदेश स्तर पर 18वीं रैंक है अत: ऐसे विभाग जिनके अधिक आवेदन लंबित है वे निराकरण के लिए पूवार्नुसार विशेष पहल करें। उन्होंने कहा कि प्रत्येक माह की 20 तारीख को सीएम हेल्पलाइन की प्रदेश स्तरीय रैंक जारी होती है। उपरोक्त रैकों में जिन विभागों की रैंक सी और डी ग्रेड में शामिल रहीं उन विभागो के अधिकारियों का वेतन आहरण की कार्यवाही प्रतिबंधित की जाएगी। कलेक्टर ने वीडियो कांफे्रंसिंग के माध्यम से ततसंबंध में समस्त अनुविभागो के एसडीएम के साथ-साथ अन्य खण्ड स्तरीय अधिकारियों को भी विशेष निर्देश इस दौरान दिए है। उन्होंने सीएम हेल्पलाइन की ग्रेडिंग सूची में शामिल होने हेतु प्राप्त होने वाले अंको के विवरण पर भी गहन प्रकाश डाला। कलेक्टर श्री भार्गव ने बताया कि अब पचास दिवस तक की लंबित शिकायतो के निराकरण पर तथा ऐसी समस्या जिनका निराकरण संतुष्टिपूर्वक हुआ है इन्ही दो पर अंको की प्राप्ति होगी।

कलेक्टर ने जिलाधिकारियों के साथ-साथ खण्ड स्तरीय अधिकारियों से कहा है कि मात्र दो दिन शेष है इसके पश्चात प्रदेश स्तरीय सूची जारी होगी अत: इन दा दिवसों के भीतर सभी कार्यो को छोड़कर सबसे पहले सीएम हेल्पलाइन के दर्ज आवेदनों के निराकरण कर विशेष पहल की जाए। उन्होंने संबंधित एसडीएमों से कहा कि पूवार्नुसार अनुविभाग स्तर पर विशेष शिविरो ंका आयोजन कर उन आवेदकों को इन शिविरो में आमंत्रित किया जाए जिनके आवेदन सीएम हेल्पलाइन के तहत लंबित है। आवेदको को लाने का कार्य उनके द्वारा संबंधित विभागो के अधिकारियों को सौंपा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here