शिप्रा के गहरे पानी में डूबा युवक – नदी में नहाने के दौरान हुआ हादसा

बारिश के दौर में शिप्रा नदी का जल स्तर बढ़ गया है। बावजूद इसके लोग गहरे पानी में उतर रहे है। शनिवार को एक व्यक्ति का नदी के गहरे पानी में डूबने का वीडियों सामने आया है। वीडियों में देखते ही देखते अज्ञता युवक नदी की गहराई में समा गया। जिसका लाइव वीडियो वायरल हो गया। हालांकि इस दौरान घाट पर मौजूद लोग उस व्यक्ति को बचाव के लिए कई तरह की समझाईश देते रहे, मगर व्यक्ति को बचाया नही जा सका। पुलिस डूबने वाले व्यक्ति की शिनाख्त कर सकी है।

महाकाल थाना क्षेत्र के भूखी माता मंदिर समीप शिप्रा घाट पर शनिवार सुबह एक व्यक्ति के नदी में नहाने उतरा था। कुछ ही दूर जाने पर वह गहरे पानी में चला गया। इस दौरान उसने बचाव के लिए हाथ-पैर भी चलाए, लेकिन बच नही पाया। नदी में डूबने का वीडियो भी सामने आया है। करीब 1 मिनट 53 सेकंड के इस वीडियों में कुछ लोग घाट पर मौजूद है जो संबंधित व्यक्ति को बचाव के लिए समझाईश भी दे रहे है, लेकिन देर होने से व्यक्ति को बचाया नही जा सका। हालांकि डूवने वाले व्यक्ति की शिनाख्त भी नही हुई है। पुलिस ने फिलहाल मर्ग कायम कर जांच शुरू की है।

पानी गहरा होने के संकेतक होने के बाद भी लोग खतरों से से अनजान

शिप्रा नदी के रामघाट, नृसिंह घाट क्षेत्र में दो महीने पहले भी डूबने की कई घटनाएं हुई । इसके बाद से प्रशासन ने शिप्रा के घाटों पर पानी गहरा होने के संकेत बोर्ड लगाए है। वहीं घाट पर होमगार्ड और तैराक दल के सदस्यों को भी तैनात किया है। प्रमुख घाट पर नदी की गहराई को लेकर एनाउंसमेंट भी किया जाता है। इसके बाद भी लोग जान-बूझकर नहाने के दौरान गहरे पानी में चले जाते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here