प्रभारी मंत्री ने किया अमृत सरोवर का अनावरण – मंदसौर में 33.89 लाख की लागत से हुआ निर्माण, डिप्थीरिया से मुक्ति अभियान पोस्टर का किया विमोचन

मंदसौर के प्रभारी मंत्री तथा औद्योगिक नीति एवं निवेश प्रोत्साहन विभाग मध्यप्रदेश शासन के मंत्री राजवर्धन सिंह दत्तीगांव ने 33 लाख 80 हजार रुपए की लागत से बनने वाले अमृत सरोवर तालाब का अनावरण किया। जिसके बाद ध्वजारोहण किया। इस दौरान डिप्थीरिया से मुक्ति अभियान पोस्टर का विमोचन भी किया। तालाब का निर्माण मनरेगा एवं जन सहयोग से किया गया है।

दत्तीगांव ने कहा कि इस तालाब के निर्माण से 1000 गोवंश लाभान्वित होंगे। जिले भर में इस तरह के 75 तालाब बनाए गए है। पंचायत को इस कार्य के लिए विशेष शुभकामनाएं एवं बधाई दी। उन्होंने कहा कि पंचायत और अधिक नवाचार करें। वाटर हार्वेस्टिंग अपनाए जो कि एक बेस्ट माध्यम है। पंचायतों का सम्मेलन भी बुलाऐं जिससे वाटर हार्वेस्टिंग के बारे में पंचायत को बताया जा सके। सरपंच अपने अधिकार का प्रयोग कर स्वामित्व योजना का सर्वे पूर्ण करें। 2024 तक सभी को आवास प्राप्त होंगे। कार्यक्रम के दौरान मन्दसौर सांसद सुधीर गुप्ता, जनपद अध्यक्ष बसंत शर्मा, नानालाल अटोलिया, कलेक्‍टर गौतम सिंह, पुलिस अधीक्षक अनुराग सुजानिया मौजूद थे। परिसर में प्रभारी मंत्री द्वारा वृक्षारोपण किया गया तथा वृक्षारोपण के पश्चात तालाब का भ्रमण कर निरीक्षण भी किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here