लैंडस्लाइड होने से सड़क पर गिरी चट्टान – दमुआ मार्ग हुआ अवरुद्ध तो SI ने हथोड़ा चलाकर पत्थर को सड़क से हटाया

स्वतंत्रता दिवस पर दमुआ डूंगरिया मार्ग पर लैंडस्लाइड के चलते एक चट्टान आकर गिर गई जिससे लगभग आधे घंटे तक यहां मुख्य मार्ग पर ट्रैफिक जाम हो गया जिसकी सूचना मिलते ही डूंगरिया चौकी में पदस्थ एस आई सुरेंद्र यादव मौके पर पहुंचे और उन्होंने अपने साथी आरक्षक के साथ मिलकर सड़क पर पड़ी बड़ी चट्टान को हथौड़े की द्वारा तोड़ने की कोशिश की जिसके बाद कड़ी मशक्कत के चलते यातायात बहाल हो सका।

वर्दी पहनकर हथोड़ा चला रहे एसआई का वीडियो सामने आया है। जिसमें साफ दिख रहा है कि वे किस तरह सड़क पर लैंडस्लाइडिंग के चलते गिरे पत्थर को हथोड़ा मार कर तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं। स्वतंत्रता दिवस के दिन इस तरह से एसआई का वीडियो सामने आते ही सोशल मीडिया पर एसआई के इस अनूठे अंदाज की तारीफ हो रही है।

हालांकि कुछ लोगों का यह भी कहना है कि SI से पहले ड्यूटी पर तैनात एक आरक्षक ने इस चट्टान को हटाने के लिए हथोड़ा चलाया था। वाक्य कुछ भी हो लेकिन इतना तो साफ है कि पुलिस ने सड़क पर यातायात बाधित ना हो इसके लिए कम से कम सराहनीय प्रयास तो किया जो वाकई में पुलिस की हमदर्दी को दर्शाता है।

2 घंटे बाद बहाल हुआ यातायात

गौरतलब हो कि दमुआ क्षेत्र में भारी बारिश का सिलसिला पिछले 24 घंटे से जारी है ऐसे में सड़क के किनारे बनी पहाड़ों से लगातार लैंडस्लाइडिंग हो रही है हालांकि कुछ जगह ऐसी है जहां पहाड़ सड़क से करीब में है वही ऐसी जगह पर लगातार पत्थर सड़क पर आकर गिर रहे हैं जो हादसों का कारण ही बन सकते हैं इसलिए सावधानी बरतने की जरूरत है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here