अधिकारियों की लापरवाही – बारिश में ददोलपुरा गांव के ग्रामीण परेशान, नाले को पार करने के लिए बनाया बिजली के खंबों का पुल

बारिश के मौसम में पन्ना जिले की ग्राम पंचायत के आदिवासी बाहुल्य गांव ददोलपुरा में लोगों भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। यहां पंचायत मुख्यालय और गांव के बीच एक नाला है, जिसमें ग्रामीणों की मांग के बाद भी पुल का निर्माण नहीं हुआ है। बारिश के मौसम में लोगों को यहां से निकलना बहुत मुश्किल हो जाता है। ग्रामीणों ने दो बिजली के खंबों से पुल बना लिया है।

जानकारी के अनुसार पन्ना जिला मुख्यालय से 28 किलोमीटर दूर ग्राम पंचायत विक्रमपुर के आदिवासी बाहुल्य गांव ददोलपुरा में नाला में पुल का निर्माण न होने से लोगों को बारिश में परेशानियों का सामना करना पड़ता है। यहां पर लगभग 500 लोगों की जनसंख्या है। बारिश में नाले में पानी आ जाने से गर्भवती महिलाओं और बीमार लोगों के अस्पताल तक ले जाना बहुत कठिन हो जाता है। गांव से बाहर दवा के लिए ले जाने में जद्दोजहद करनी होती है।

गांववालों ने बताया कि शासन प्रशासन से कई बार पुल बनवाने के लिए लिखित आवेदन देकर मांग की गई, लेकिन किसी ने गांव वालों की समस्या को नहीं सुना। यही वजह है कि गांव वालों को बारिश में गांव कैद भरी जिंदगी जीने के लिए मजबूर होना पड़ता है। अब ग्रामीणों ने इस बार दो बिजली के खम्बों से एक जुगाड़ का पुल बना लिया है। अब कम से कम गांव वालों को पैदल आने जाने में सहूलियत हो गई है। गांव तक वाहनों का आवागमन अभी भी नहीं हो रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here