चला मोती सागर तालाब का नाका – मनोहारी द्वश्य निहारने पहुंचने लगे बड़ी संख्या में स्थानीय लोग

बीते दिनों से जारी बारिश के चलते एक बार फिर आगर के मोती सागर तालाब का नाका चल गया है। लबालब भर जाने से तालाब का दृश्य जहां मनोहारी हो गया है, वहीं तालाब के इस दृश्य को निहारने के लिए बड़ी संख्या में नागरिक तालाब पहुंचने लगे है। लेकिन वहां सुरक्षा की दृष्टि से प्रशासन की ओर से कोई इंतजाम नहीं किए है।

लबालब भर जाने से तालाब का दृश्य लोगों के लिए जन आकर्षण का केंद्र बन गया है और नागरिक तालाब के इस रमणीय दृश्य को निहारने के लिए जाने लगे है। कोई तालाब की पाल के ऊपर से बह रहे झरने में डूबकी लगा रहा है, तो कोई पाल पर बैठकर यहां का मनोहारी दृश्य देख रहा है।

लेकिन सुरक्षा के लिए प्रशासन के ओर से यहां ना तो किसी प्रकार के बैरिकेड्स लगाए है और ना ही कोई ओर कार्य किया गया है। जिसके कारण यहां आने वाले लोगों के लिए खतरा बना रहता है। इस वर्ष 1 जून से अब तक आगर में करीब 835.1 एमएम बारिश दर्ज की जा चुकी है। बारिश का यहीं आलम रहा तो इस वर्ष जिले की औसत वर्षा 899.9 एमएम बारिश को पार कर जाएगी।

गौरतलब है कि पिछले दिनों से हो रही झमाझम बारिश के कारण जिले के नदी नाले जहां भरने आने लगे है, वहीं अनेक जगह आने-जाने का मार्ग भी अवरूद्ध होने लगा है और निचली बस्तियों व अर्ध विकसित कॉलोनियों में तो बारिश का पानी मुसीबत बनता दिखाई देने लगा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here