एक सवार को बचाया, दूसरा लापता; पुलिया पर पानी के तेज बहाव से निकाल रहे थे ट्रैक्टर।

0
82

उज्जैन शहर से 35 किलोमीटर दूर उन्हेल-करनावद मार्ग में गंभीर नदी की पुलिया पर पानी के तेज बहाव में एक ट्रैक्टर बह गया। इस दौरान ट्रैक्टर पर सवार चालक और एक अन्य व्यक्ति भी डूब गए। घटना के तुरंत बाद रेस्क्यू टीम के पहुंचने पर एक व्यक्ति को नदी से बाहर निकाल लिया गया है। अन्य व्यक्ति की तलाश की जा रही है।

उन्हेल थाना पुलिस को दोपहर में सूचना मिली थी कि उन्हेल करनावद मार्ग पर स्थित गंभीर नदी की पुलिया पर एक ट्रैक्टर पुलिया से निकलने के दौरान तेज बहाव में बह गया है। सूचना के बाद पुलिस के साथ ही रेस्क्यू टीम भी मौके पर पहुंची। हादसा उस समय हुआ, जब ट्रैक्टर पर सवार दो व्यक्ति ने पुलिया पर पानी का तेज बहाव होने के बाद भी पुलिया पार करने की कोशिश की। इस दौरान पुलिया पर मौजूद चौकीदार ने भी ट्रैक्टर निकालने से मना किया था, लेकिन चालक नहीं माना।

पुलिस ने बताया कि नदी से जिसे बचाया गया है, वह नानूराम है। लापता हुए व्यक्ति का नाम शंकरलाल आंजना है। दोनों ही समीप स्थित ग्राम पिपलिया सांरग के रहने वाले हैं।

पुलिया पर तेज बहाव फिर भी नहीं माने

घटना के दौरान मौजूद कुछ प्रत्यक्षदर्शी ग्रामीणों का कहना है कि बारिश के दिनों में पुलिया पर पानी होने पर या बहाव होने पर पुलिया पार करना प्रतिबंधित है। रविवार को करीब दोपहर दो बजे पुलिया पर तैनात चौकीदार ने ट्रैक्टर चालक को पुलिया पार जाने से मना किया था, लेकिन चालक ने चौकीदार की बात नहीं मानी। पुलिया पर कुछ ही दूर जाने पर तेज बहाव में ट्रैक्टर के साथ नदी में बह गए। ग्रामीणों का कहना है कि पुलिया पर तेज बहाव होने पर पटवारी की ड्यूटी रहती है। आज जब हादसा हुआ, उस दौरान पटवारी यहां नहीं थे।

पानी कम होने पर दूसरा व्यक्ति निकलेगा

गंभीर नदी की पुलिया पर हुए हादसे के बाद मौके पर पहुंचे तहसीलदार नवीन छलोत्र ने एक व्यक्ति के नदी में दबे होने की पुष्टि की है। तहसीलदार ने कहा कि उन्हेल के इटावा डैम के गेट वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में बंद करवाए गए हैं। नदी में पानी का लेवल कम कर लापता व्यक्ति को भी निकाल लिया जाएगा। रेस्क्यू टीम के प्रयास जारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here