पति-पत्नी ने साथ खुदकुशी की, अर्थियां अलग-अलग उठीं – इंदौर में दंपती सुसाइड केस में खजराना में जली पत्नी की चिता

इंदौर के राउ इलाके में रविवार को सुसाइड करने वाले दंपती सचिन और मोहिनी को लेकर कई चौंकाने वाली बातें सामने आई हैं। पारिवारिक विवाद के कारण दोनों की विदाई भी साथ नहीं हो पाई है। आज सोमवार को दोनों की चिताएं अलग-अलग जलीं।

मोहिनी का अंतिम संस्कार भाई ने खजराना में किया। पति की अंत्येष्टि 20 किलोमीटर दूर राउ के रंगवासा में जीजा द्वारा की गई। दोनों की मौत के लिए माता-पिता को जिम्मेदार ठहराने को लेकर भी खुलासा हुआ है। दोनों के बीच कुछ दिन पहले विवाद भी हुआ, जो खजराना थाने तक पहुंचा था। यहां हम आपको बता रहे हैं वो कारण, जिनके चलते पति-पत्नी ने कर लिया सुसाइड…

सचिन की बेरोजगारी पर ताने मारते थे सास-ससुर

TI नरेन्द्र सिंह रघुवंशी के मुताबिक, बड़ा बाजार में किराए के घर में रहने वाले सचिन पटेल और उसकी पत्नी मोहिनी की आत्महत्या में जीजा राजकुमार से पुलिस ने पूछताछ की। उसने बताया कि सचिन के परिवार में कोई नहीं था। लव मैरिज करने वाला बेरोजगार सचिन अपने सास-ससुर के तानों से परेशान था। इसलिए वह पत्नी को ससुराल से दूर रखना चाहता था। पुलिस को शंका है कि रविवार को पहले दोनों के बीच कुछ तनाव हुआ। इसके बाद उसने यह कदम उठा लिया।

जीजा से कहा था, राउ में कमरा दिला दो, अब खजराना में नहीं रहना…

जीजा राजकुमार ने बताया, मैं राऊ में रहता हूं, जहां सचिन आता-जाता रहता था। सचिन ने कुछ दिन पहले उनसे कहा था कि उसे अब खजराना में नहीं रहना है, राउ में ही कहीं कमरा दिला दो। यहां वह अपनी तीन साल की बेटी हर्षिता और पत्नी मोहिनी के साथ रहेगा। इसके चलते 1 सितंबर को अपने परिचित के जरिए से सचिन को यहां कमरा दिला दिया था। सचिन यहां दो दिन से रह रहा था। 3 सितंबर की रात को ही खजराना से अपनी पत्नी मोहिनी को ले आया।

ससुर का दावा है कि सचिन ने बेटी को उसी रात मार दिया और बाद में फांसी लगा ली थी। हालांकि, पुलिस को मोहिनी की मौत किससे से हुई, इसके लिए पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है। गले में निशान नहीं होने से पुलिस को गला घोंटे जाने की शंका कम है, उसे जहर दिए जाने का मामला लग रहा है।

आंगनवाड़ी में नौकरी कर चला रही थी घर

मोहिनी कुछ समय से आंगनवाड़ी में नौकरी कर रही थी। इसी बात के चलते ससुराल वाले सचिन को ताने मारते थे। पहले इस बात को लेकर सचिन से उनका विवाद भी हुआ था, लेकिन मोहिनी ने मामले में सचिन का ही पक्ष लिया था। बताया जाता है कि पांच साल पहले जब सचिन ओर मोहिनी ने लव मैरिज की थी, तो मोहिनी के माता-पिता इस बात से खुश नहीं थे। वे सचिन को लेकर ताने कसते रहते थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here