सरकारी चावल की कालाबाजारी – पुलिस ने जब्त किया 244 क्विंटल पीडीएस का चावल

शासन की ओर से गरीबों के लिए दिए जाने वाले सरकारी चावल की राजगढ़ में कालाबाजारी देखने को मिल रही है। राजस्थान में पकड़ाएं जिले के चावल का मामला अभी ठंडा भी नहीं पड़ा था कि अब तलेन पुलिस ने 244. 20 क्विंटल चावल जब्त किया है। इस चावल को सुनियोजित तरीके से सिवनी जिले में सप्लाई करने के लिए ले जाया जा रहा था। पुलिस ने चावल और ट्रक को जब्त कर आरोपियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया है।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, तलेन थाना पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि तलेन में एमपीईबी ग्रिड के सामने शुजालपुर रोड पर टोल कांटे पर एक ट्रक (आरजे 17 जीए 4982) खड़ा है। इसमें सार्वजनिक वितरण प्रणाली का सरकारी चावल बेचने के लिए भरा गया है। गरीबों के हक के चावल को सिवनी-बालाघाट की तरफ ले जाने की तैयारी है।

टीआई ने गठित की विशेष टीम

सूचना मिलने पर थाना प्रभारी तलेन उमाशंकर मुकाती के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया गया। जो तत्काल श्री गायत्री टोल काटा एमपीईबी ग्रिड सारंगपुर रोड तलेन के सामने पहुंची। वहां एक ट्रक टोल कांटे से निकलकर इकलेरा चौराहा की तरफ तेजी से जा रहा था। पुलिस टीम ने ट्रक का पीछा किया, तो चालक ट्रक को इकलेरा तरफ भगाकर ले जाने लगा।

जिसे चौकी इकलेरा के सामने रोककर चेक किया। इसमें कुल 498 नग कट्टे चवल से भरे हुए रखे थे। इन कट्टों में करीब 244.20 क्विंटल शासकीय चावल भरा हुआ पाया गया। चावल की कीमत 4 लाख 88 हजार 400 रुपए आंकी गई। सरकारी चावल और बिलटी व बिल माखनसिंह यादव निवासी तलेन के नाम और तोल कांटे की पर्ची एवं ट्रक को जब्त किया गया।

20 लाख की सामग्री जब्त

ट्रक की कीमती 16 लाख रुपए आंकी गई है। इस तरह से कुल 20,88,400 रुपए की सामग्री जब्त की गई। उधर, मामले की जानकारी लगने के बाद खाद्य आपूर्ति अधिकारी अब्दुल नईम कुरैशी भी मौके पर पहुंच गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here