Rozgar Mela: रोजगार मेले में बोले पीएम मोदी, युवाओं को कुशल बनाकर तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन सकता है भारत

0
147

PM Modi Speech at Rozgar Mela: प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने सोमवार को गांधीनगर स्थित महात्मा मंदिर सम्मेलन केंद्र में गुजरात सरकार द्वारा आयोजित रोजगार मेले (Rozgar Mela) को वर्चुअल रूप से संबोधित किया।

इस दौरान प्रधान मंत्री ने विभिन्न क्षेत्रों में बढ़ते अवसरों का दोहन करने के लिए बड़े पैमाने पर कुशल कार्यबल तैयार करने की आवश्यकता पर जोर दिया।

गुजरात में 1.5 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी दी

पीएम मोदी ने अपने ऑनलाइन संबोधन में कहा कि युवाओं को कुशल बनाना भारत को पांचवीं से तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने की कुंजी है। प्रधान मंत्री मोदी ने कहा कि पिछले पांच वर्षों के दौरान राज्य में लगभग 1.5 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी दी गई है।

बड़े पैमाने पर कुशल जनशक्ति तैयार करने की जरूरत प्रधान मंत्री ने कहा, देश में पैदा हो रहे नए अवसरों के लिए हमें बड़े पैमाने पर कुशल जनशक्ति तैयार करने की जरूरत है। भारत अपने युवाओं को कुशल बनाकर ही तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने का लक्ष्य हासिल कर सकता है। उन्होंने याद दिलाया कि भारत पिछले साल ही दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बना था।

रोजगार कार्यालयों के माध्यम से 18 लाख युवाओं को नौकरियांप्रधान मंत्री मोदी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा शासित उनके गृह राज्य गुजरात में पिछले कुछ वर्षों के दौरान लगभग 18 लाख युवाओं को रोजगार कार्यालयों के माध्यम से नौकरियां मिलीं। कार्यक्रम में, गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने भी भाग लिया और 2,500 से अधिक युवाओं को नियुक्ति पत्र दिए गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here