Twitter Down: हफ्ते भर में दूसरी बार डाउन हुआ ट्विटर, भारत सहित दुनिया भर के यूजर्स को हुई परेशानी

0
107

सोमवार यानी छह फरवरी को फेमस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) की सर्विस दुनियाभर में ठप हो गई। जिस वजह से ट्विटर यूजर्स को काफी ज्यादा परेशानियों का सामना करना पड़ा।

आउटेज ट्रैंकिंग वेबसाइट Downdetector.com के मुताबिक सोमवार को हजारों की संख्या में ट्विटर यूजर्स को इस आउटेज का सामना करना पड़ा। रात के वक्त सबसे ज्यादा हुई परेशानीआउटेज ट्रैंकिंग वेबसाइट Downdetector.com के मुताबिक सोमवार की रात दस बजे के आस पास यूजर्स को ट्विटर यूज करने में सबसे ज्यादा दिक्कतों का सामना करना पड़ा। वेबसाइट ने अपने पेज पर इससे रिलेटेड एक ग्राफ भी शेयर किया है। जिसमें यह दिखाया गया है कि सोमवार की रात 10 बजे के आस पास सबसे ज्यादा ट्विटर यूजर्स को आउटेज का सामना करना पड़ा।

बता दें कि बीते एक हफ्ते के दौरान ट्विटर आउटेज का यह दूसरा वाकया है।

हफ्ते भर में दूसरी बार डाउन हुआ ट्विटर बता दें कि हफ्ते भर के भीतर ही दूसरी बार ट्विटर के डाउन होने खबर आई है। इस महीने की पहली तारीख यानी 1 मार्च 2023 को भी दुनिया भर में ट्विटर की सेवाएं ठप हो गई थीं। जिस वजह से दुनिया भर के करोड़ों ट्विटर यूजर्स को परेशानियों का सामना करना पड़ा था।

इससे पहले फरवरी में और बीते साल नवंबर 2022 में भी दुनिया भर में ट्विटर के डाउन होने की खबरें आई थीं। लोगों ने की इंटरनेट पर शिकायतTwitter के डाउन होने की शिकायक दुनियाभर के लोगों ने अलग अलग इंटरनेट प्लेटफॉर्म पर की हैं। आउटेज ट्रैंकिंग वेबसाइट Downdetector.com के मुताबिक सोमवार को 5,000 से भी ज्यादा यूजर्स ने उनकी वेबसाइट पर ट्विटर के डाउन होने की शिकायत की। बता दें कि ट्विटर की सर्विस डाउन होने के कारण यूजर्स न तो कोई ट्वीट कर पा रहे हैं और न ही इस प्लेटफॉर्म को सही से यूज कर पा रहे हैं। बता दें कि इससे पहले जब 1 मार्च के दिन ट्विटर की सर्विस डाउन हुई थी तो उस वक्त भी यूजर्स ने इसकी शिकायत Downdetector.com पर की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here